JHARKHAND NEWS
JHARKHAND NEWS

Jamshedpur News: टीएमएच में कोरोना से संक्रमित टाटा स्टील के कर्मचारी की मौत

जमशेदपुर (विकास श्रीवास्तव) : पूर्वी सिंहभूम के जिला मुख्यालय जमशेदपुर स्थित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में बुधवार (29 जुलाई, 2020) को कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वह टाटा स्टील में काम करते थे. 50 वर्षीय टाटा स्टील के यह कर्मी बारीडीह के रहने वाले थे. टाटा स्टील के रॉ मैटेरियल मैनेजमेंट (आरएमएम) विभाग में कार्यरत थे

काम करने के बाद 16 जुलाई को उनकी तबीयत बिगड़ गयी. वह खुद ही गाड़ी चलाकर टीएमएच अपना इलाज कराने पहुंचे. जांच के बाद उनमें कोरोना का संक्रमण पाया गया. उन्हें तेज बुखार, कफ व सांस लेने में दिक्कत थी. उनका इलाज टीएमएच में चल ही रहा था कि बुधवार सुबह 10:30 बजे उनकी मौत हो गयी.

टीएमएच व शहर में यह पहला मामला है, जिसमें मरीज की न तो ट्रैवल हिस्ट्री थी और न किसी पॉजिटिव के संपर्क की बात (कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग) सामने नहीं आयी है. ट्रैवल हिस्ट्री का मतलब यह है कि यह मरीज न तो जमशेदपुर से बाहर किसी अन्य राज्य में गये, न ही किसी अन्य जगह से कोई व्यक्ति इनके संपर्क में आया. डॉक्टर इसे कम्युनिटी स्प्रेड का मामला मान रहे हैं.

पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि राज्य में कोरोना वायरस के जितने भी मामले सामने आये हैं, उनमें से 65 फीसदी मामलों का कनेक्शन बिहार या पश्चिम बंगाल से है. यानी 65 फीसदी संक्रमित लोगों या तो बाहर जाकर आये हैं या बिहार-बंगाल के लोगों के संपर्क में आये हैं.

झारखंड में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गयी है. राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 10 हजार के करीब पहुंच गयी है. मृतकों का आंकड़ा भी 100 के करीब पहुंच चुका है. पिछले कई दिनों से भारी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग और सरकार में हड़कंप मच गया है.

0+ Comments